घर बैठे बैठे इंटरनेट से पैसा कैसे कमाए [10 तरीके 100% Free में] ?

इन्टरनेट से पैसा कैसे कमाए | इन्टरनेट से पैसा कमाने का तरीका | इंटरनेट से पैसा कमाना तो क्या करे | इंटरनेट से पैसा कमाने का क्या हैं राज

घर से ऑनलाइन इंटरनेट से पैसा कैसे कमाए

आज की इस जानकारी में में बताने जा रहा हु जो 100% फ्री और आसान तरीका है। इंटरनेट से पैसा कैसे कमाये, इंटरनेट से पैसा कैसे कमाए लगभग सभी लोगों का यही सपना होता है की ज्यादा से ज्यादा पैसा कैसे कमाए। आजकल जिस तरह इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ रहा है आगे चलकर सब इंटरनेट से होने वाला है।

बहुत से लोग इंटरनेट से घर बैठे पैसा कमा रहे हैं वैसे तो इंटरनेट से पैसा कमाने के बहुत से तरीके हैं लेकिन मैं आज भी यहां पर आपको कुछ सिंपल तरीके से बताऊंगा।

आज में आप लोगो को इस पोस्ट के माध्यम से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका बताने जा रहा हूँ। जिससे आप इस टेक्नोलॉजी इंटरनेट के द्वारा लॉनलाइन पैसे कमा सकते है। जैसाकि आप ये जानते ही होंगे कि आज के समय मे इंटरनेट का उपयोग कितना बढता जा रहा है और आज कल हमारे सभी काम इंटरनेट से ही होते है। जैसे नेटवर्किंग जिस तरह आने वाले समय में हमारे सभी काम इंटरनेट के माध्यम से ही होंगे।

क्योकि इंटरनेट से हम किसी भी काम को बहुत ही सरलता से कर सकते हैं। और आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के ऑप्शन भी बड़ते ही जा रहे है। जिससे हम इंटरनेट की सहायता से घर बैठे आसानी से अच्छी इनकम कर सकते हैं।

दोस्तों वैसे तो यहाँ पे बहुत सारे तरीके है ऑनलाइन पैसा कमाने के लेकिन उनमे से 95% जो तरीके है वो सिर्फ फ्राड है। तो आज हम आपको कुछ Jenuone तरीके बताने जा रहे है जिन से आप सचमुच काफी सारा पैसा घर बैठे बैठे कमा सकते है। 

क्या आपको पता है, भारत में ऑनलाइन पैसे कमाने वाले बहुत लोग है, और इनकी संख्या बढ़ती ही जा रही है, अच्छा भी है जब ऑनलाइन घर बैठकर ही पैसा कमा सकते है तो बाहर किसी के अंदर में रहकर मेहनत करने की क्या जरूरत है। वैसे तो online Paisa कमाने के बहुत से तरीके है, लेकिन कुछ आसान और सीधा तरीका जो में उसे भी कर रहा हु। और आपको भी बताना चाहता हु। बहुत से लोग ये सोचते रहते है। कि पैसा कैसे कमाए वो भी ऑनलाइन घर पर।

घर बैठे ऑनलाइन इंटरनेट से पैसा कमाने के तरीके

इन्टरनेट से पैसा

इंटरनेट से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने का कई तरीके हैं श्री लोग घर बैठे कर सकते हैं और उन्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं होती है अगर आप भी घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो हमारी इस लेख को पूरा पढ़ें और इसलिए से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी लेने के लिए इसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Blogging से पैसा कमाये

ब्लॉगिंग एक बेस्ट तरीका है घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाने का आप ऑनलाइन अपने मोबाइल एक कंप्यूटर द्वारा एक ब्लॉग यानी की वेबसाइट बना सकते हैं वेबसाइट बनाने के बाद उसे आप ऑनलाइन ऐडसेंस को जोड़कर आपकी वेबसाइट पर ऐड के जरिए पैसा कमा सकते हैं।

इसमें आपको Internet से पैसे कमाने के लिए किसी Degree की जरूरत नही है | लेकिंन आप Internet से पैसे तभी कमा सकते है | जब आपका किसी चीज में रूचि रखते हो | जैसे मान लीजिये आपका खाना बनाने में Interest है | तो आप खाने से सम्बंधित Blog बनाकर, अपने द्वारा तैयार अपनी Recipes को अपने Blog पर डाल सकते हैं |

Internet से कितने पैसे कमा सकते हैं ? ये Question सभी लोगो के Mind में आता है, आपके Mind में भी आ रहा होगा | जब First Time मैंने Blogging Start की थी, तब मेरे Mind में भी यही सवाल आया था | लेकिन में आप लोगो एक बात इस्पस्ट रूप से बता देता हूँ | कि Internet से पैसे कमाने की तो कोई Limit ही नहीं है | क्योकि ये कोई Job नहीं है |

ये एक Business है, और आप जानते ही होंगे कि Business की Income की कोई Limit नहीं होती है | ये सब आप पर Depend करता है | कि आप Internet से पैसे कमाने के लिए कितना Work कर सकते है | आपका काम जितना Better होगा | आपकी Income भी उसी हिसाब से होगी | इसमें आप लाखो Millions पैसे भी कमा सकते है | लेकिन ये सब भी आपके Talent पर Depend करता है |

YouTube से Paisa कमाये ?

इस तरीके से आपको सिर्फ Youtube पर जाकर अपना Channel Create करना है उसके बाद आप जो भी Videos Upload करेंगे उस पर जितने भी views होंगे उसकी आपको पैसे मिलेंगे अगर आपका कभी Video viral होता है तो उसमें आपको काफी सारा पैसा मिलता है आपको सिर्फ और सिर्फ वहां पर Register करके Ad montization function को Active करना है उसके बाद जो भी video Upload करेंगे उस पर जो भी Vies होंगे उसके According मिलेंगे।

Blogging बाद यदि आप Youtube से भी पैसा कमाना चाहते है तो यह एक बहुत ही simple तरीका है पैसा कमाने का। जी हाँ आजकल लोग यूट्यूब से लाखों रुपए मंथली कमा रहे हैं वह भी फ्री में इसमें आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है बस आपको यूट्यूब पर अपना एक अकाउंट बनाना है अकाउंट बनाने के बाद अपना एक चैनल मना लेना है चैनल बन जाने के बाद आपको वीडियो अपलोड करना है

वीडियो आप खुद से बनाकर अपलोड करके यूट्यूब पर डालते हैं और यूट्यूब ही एक टास्क है जिसे पूरा हो जाने के बाद आपके चैनल पर यूट्यूब एडवर्टाइजमेंट चालू कर देता है आप इस एडवरटाइजमेंट के जरिए पैसा कमाते हैं। ध्यान देना है आपको यूट्यूब पर कोई कॉपीराइट वीडियो नहीं डालनी है वीडियो आपकी खुद की बनी होनी चाहिए। सबसे पहले आपको youtube पर चैनल बनाना होगा YouTube account kaise banaye banaye।

Affiliate marketing करके पैसा कमाए

एफिलिएट मार्केटिंग ऑनलाइन पैसा कमाने का बहुत ही अच्छा आसान तरीका है अपनी एक मार्केटिंग का मतलब होता है इसलिए कंपनियां के समान को बेचकर उसे प्रमोट करके पैसा कमाना। इसमें ई-कॉमर्स कंपनी जैसे फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, मेशो जैसे e-commerce कंपनी के प्रोडक्ट को बेच करके आप पैसा कमा सकते हैं

इसके लिए आपको इन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर अपलोड प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा एफिलिएट प्रोग्राम जॉइन करने के लिए या तो आपके पास एक यूट्यूब चैनल होना चाहिए या एक वेबसाइट होनी चाहिए। एफिलिएट प्रोग्राम जॉइन करने के बाद आप कंपनी के प्रोडक्ट लिंक को शेयर करके भी पैसा कमा सकते हैं।

इंटरनेट वेबसाइट से पैसा कमाए

PTC (Paid To click) site से पैसा कमाए-

अगर आप सोच रहे हैं कि 12000 या उससे कम महीने का पैसा कमाना है तो PTC site आपके लिए सबसे बेहतर तरीका होगा। हमारे पास यहां बहुत सारी PTC site है जहां पर आपको Click करने के पैसे मिलते हैं। पीटीसी का मतलब होता है paid to click मैं यहां नीचे में कुछ ऐसी Website के link share कर रहा हूं। आपको वहां पर जाकर Register करना है और उनकी Ads देखनी है। इस से आप बहुत सारा पैसा कमा सकते है घर बैठे बैठे।

ClickSense.com

Captcha Solve करके पैसा कमाए ?

अगर आपके पास और भी Time है तो आप Captcha Solve करके भी पैसा कमा सकते हैं। हमारे पास काफी सारी Websites है जहां पर आपको जो भी ऊपर Image में Captcha दिया होगा वही Captcha आपको नीचे Type करना है। इसमें आपको Maximum 2 डॉलर 100 Captcha Solve करने के मिल जाते हैं।

2captcha.com

Online Survey करके पैसा कमाए:

यहां पर आप Online Survey करके भी पैसा कमा सकते हैं। यह सर्वे कंपनियों द्वारा करवाए जाते हैं। कंपनी आपको एक से लेकर $20 तक का Paymet करती है। एक sarvy की Leanth 5 से लेकर 30 minute तक हो सकती है । यह सर्वे कंपनी अपने Research Process के लिए करवाती हैं। आप यहां से काफी सारा पैसा कमा सकते हैं। नीचे हमने कुछ Website के Link दिए हुए हैं जहां पर आप Register करके sarvy करेंगे और पैसा कमा सकते हैं।

1 thought on “घर बैठे बैठे इंटरनेट से पैसा कैसे कमाए [10 तरीके 100% Free में] ?”

Leave a Comment